Latest News Opinion

हिट एंड रन केस : सलमान खान के ये १२ साल

आज इस घटना को १२ साल से ज्यादा हो गए जब 28 सितम्बर 2002, मुंबई के बांद्रा में सलमान खान की टोयोटा लैंड क्रूजर से दबने की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 4 घायल हो गए थे , इन 12 सालों ने सलमान खान की बहुत कुछ दिया , हिट मूवीज, स्टारडम और भी बहुत कुछ और इन्ही 12 सालों में सलमान खान ने भी बहुत कुछ किया , अपने लिए नहीं बल्कि समाज के लिए , लेकिन वो कहते हैं न ,’ सैकड़ो भले काम एक बड़े गुनाह को ढकने के लिए काफी नहीं होते हैं ।वैसे तो सलमान खान के ऊपर गैर इरादतन हत्या का केस है लेकिन अगर सजा देनी है तो कोर्ट की करवाई में इतनी देरी क्यों?? इन १२ सालों में सजा के ये अधिकतम १० साल भी तो हो सकते थे ।

इस केस में बहुत सारे उत्तर चढ़ाव देखने को मिले और जिस तरह अंतिम क्षण में उनके ड्राईवर ने बयान दिया ये बात उनके फैन्स को तक हज़म नही हुयी। लेकिन क्या सलमान की जगह कोई आम आदमी होता तो भी  मीडिया ऐसा ही सुलूक करती? आपराधिक मामले की सुनवाई हो रही है लेकिन ऐसा लग रहा है जैसे सलमान की कोई मूवी सुपर डुपर हिट हो गयी।

सेलिब्रिटी की स्टारडम का असर कोर्ट का के फैसले पे नही पड़ना चाहिए और आज ये कोर्ट ने बता दिया कि कोई कितना भी बड़ा क्यों न हो जाये अगर उसने गुनाह किया है तो सजा तो हो कर रहेगी । लेकिन ये सलमान की स्टारडम है जो आज सलमान खान मीडिया में हीरो की तरह छाये हुए हैं, क्या ये सही है? टीवी चैनल वाले जिस तरह ऐसे फुटेज दिखने में कोई कसर नही छोड़ की कोई उनके लिए हवन तो कोई प्रार्थना तो कोई उनके बड़े बड़े पोस्टर लेकर उनके समर्थन में नारेबाजी। मुंबई सेशन कोर्ट का मामला जब तक आना बाकी था, बहुत लोगों को उमीदें थी , साँसे तक फूलने लगी थीं लेकिन अब तो कोर्ट ने सलमान को दोषी करार किया है। कोर्ट ने माना की सलमान नशे में गाड़ी चला रहे थे औए उनके पास लाइसेंस भी नही था, गैर इरादतन हत्या का आरोप लगा है सलमान पर और सारे आरोप सच साबित हुए है। भारतीय दंड सहिता का उलंघन किया है तो सलमान को अधिकतम १० साल की सजा के लिए तैयार रहना चाहिए ।

(134) Views

Facebooktwitterredditpinterest

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*