Opinion

सुन लो सारे, देश का एक इंच भी किसी भी कीमत पर अलग नहीं होगा

1947 के देश के बंटवारे से पहले कुछ ऐसी आवाज उठी थी जो चौधरी रहमत अली और मुस्लिम लीग ने उठाई थी और भारतवर्ष का एक हिस्सा अलग हो गया।
 
ये जो धर्मविशेष की राजनीति के ठेकेदार हैं ये उस समय भी थे और अब भी हैं जो देश की जड़ो में लगा हुवे दीमक की तरह हैं , ये नीचे से जड़ो को चाटते रहते हैं और ऊपर किसी को पता भी नहीं चलता है।
 
कुछ दिन पहले एक और ऐसी आवाज उठी जो कश्मीर के डिप्टी मुफ्ती-ए-आजम मुफ्ती नासिर-उल-इस्लाम ने उठाई कि भारत से अलग होना ही एक मात्र रास्‍ता, मुसलमान बदहाल हैं, सरकार सुनती नहीं।
 
कश्मीर के डिप्टी मुफ्ती-ए-आजम मुफ्ती नासिर-उल-इस्लाम ने कहा है कि कि अब भारत से अलग होने के सिवा मुसलमानों के पास कोई रास्ता नहीं है। इसके पीछे उन्होंने भारत में मुसलमानों की दयनीय हालत का तर्क दिया है। मुफ्ती ने कहा है कि- ‘‘ भारत में मुसलमान दयनीय हालत में गुजर-बहस कर रहे हैं। सरकार उनकी बातें नहीं सुन रही है। अब भारत से अलग होने के सिवा कोई रास्ता नहीं बचा है। डिप्टी मुफ्ती ने यह बातें समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कही।”
 
बता दें कि मुफ्ती नासिर-उल- इस्लाम कश्मीर के मुफ्ती-ए-आजम मुफ्ती बशीरुद्दीन के पुत्र हैं, जिन्होंने कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए वादी में सेटलाइट सिटी बसाने का विरोध किया था। डिप्टी मुफ्ती नासिर-उल-इस्लाम इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले पर भी विरोध जता चुके हैं, जिसमें शरिया अदालतों को अवैध करार दिया गया था। जब 2014 में यह फैसला आया था, तब मुफ्ती ने कहा था कि मजहबी मामलों में वह दखलंदाजी बर्खास्त नहीं करेंगे। मुफ्ती नासिर-उल-इस्लाम अपने तीखे बयानों के लिए जाने जाते हैं।
 
इस बेवकूफ से कहना है कि पाकिस्तान तुम जैसे लोगों के लिए बना है, अलग देश चाहिए तो तो निकल जाओ, यहाँ का एक इंच जमीन अब अलग नहीं होगी। इसके इस नापाक बयान से यही लगता है की देशपरस्ती नाम की कोई चीज नहीं है, इनको बस कौमपरस्ती आती है और ये बस मजहब को ही ध्यान में रख कर सबकुछ करते हैं।
 
अगर ये देश के बटवारे की बात करते हैं तो इनसे मेरा ये कहना है कि बटोरो अपने जैसे कुत्तो को, और पुरे झुण्ड को ले के यहाँ से निकल जाओ, क्योकि अब देश का एक इंच भी किसी भी कीमत पर अलग नहीं होगा
 
सरकार ही ऐसे बेवकूफो को और बढ़ावा दे रही है, जिस दिन इसका ये बयान आया उसी दिन इसके इस बयान पर इसे पकड़ कर जूतों से मारना चाहिए और देशद्रोह का केस चलाना चाहिए |

(34) Views

Facebooktwitterredditpinterest

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*